शिवराज की लाड़ली बहनाओं को अब मोहन सरकार देगी पक्के मकान |

इंदौर। पहले विधानसभा और फिर अभी लोकसभा चुनाव में महिला मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा तो लिया ही, वहीं भाजपा के पक्ष में अधिक मतदान भी किया। जिसके चलते लाड़ली बहना योजना, जो कि महिलाओं के लिए वित्तीय योजना थी, मगर उसे ने सिर्फ निरंतर किया गया, बल्कि हर माह की 10 तारीख पर पहले की मोहन सरकार खाते में 1250 रुपए भी जमा कर रही है।

लाड़ली बहना योजना की सफलता

सिर्फ वित्तीय सहायता ही नहीं, अब शिवराज की इन लाड़ली बहनों को मोहन सरकार पक्के मकान भी उपलब्ध कराने जा रही है। इसके लिए बजट में लगभग छह हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। इसे लेकर अभी 5 साल में सभी लाड़ली बहनों को पक्के मकान देने का लक्ष्य तय किया गया है।

विधानसभा चुनाव और लाड़ली बहना योजना

विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में भाजपा को जो जबरदस्त मिला उसमें लाड़ली बहना योजना का महत्वपूर्ण योगदान रहा। पिछले 30 से 40 सीटों का आकलन हुआ, जिसमें लोकसभा चुनाव में भी महिला मतदाताओं ने 29 सीटों पर भाजपा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वित्तीय योजना और पक्का मकान

मोहन सरकार ने महिला मतदाताओं के खातों में हर महीने 1250 रुपए जमा किए, जो कि इस योजना के तहत था। अब इस राशि को बढ़ाकर 1500 रुपए करने पर भी विचार हो रहा है। दूसरी तरफ, मोहन सरकार ने छह हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया है, जिसके तहत 30 लाख लाड़ली बहनाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा।

योजना का भविष्य

लाड़ली बहनाओं, जिनके पास अपना पक्का मकान नहीं है, उन्हें इस योजना के तहत पक्का मकान दिया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना में भी उन्हें शामिल किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *