मासूमों के भविष्य के साथ खिलवाड़,40 बच्चों को आरटीआई के तहत एडमिशन दिया !

इंदौर।स्कूल के नए सत्र की शुरुआत होते ही बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले स्कूलों के गड़बड़झाले भी सामने आने लगे हैं। 2023 के सत्र में पढ़ने वाले बच्चों को आरटीआई के तहत नए सत्र में भी एडमिशन दिया गया, लेकिन 40 बच्चों के भविष्य को दांव पर लगाकर प्रबंधन ने स्कूल पर ताले जड़ दिए। पालकों ने कलेक्टर से गुहार लगाई है। इस पर जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन मिला है।

पालकों ने कलेक्टर से लगाई गुहार, जांच के बाद होगी कार्रवाई

शहर के पश्चिम क्षेत्र में स्थित स्कूल सेंट पैट्रिक हायर सेकंडरी स्कूल ने 40 से अधिक बच्चों को आरटीआई के तहत एडमिशन दिया। लॉटरी सिस्टम के माध्यम से बच्चों के सिलेक्शन हुए। पूरी प्रक्रिया प्रशासन का निगरानी में सम्पन्न कराई गई और पालकों से पूरे सत्र की फीस भी भरवाई गई, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने स्कूल पर ताले जड़ दिए।

शिक्षा सत्र की शुरुआत होते ही जब रोज स्कूल पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि स्कूल बंद हो गया है। नए स्कूल में एडमिशन लें। बच्चों के साथ हो रहे इस खिलवाड़ से पालकों ने कलेक्टर से शिकायत की। कलेक्टर आश्वासन दिया कि जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम

इंदौर। ‘विश्व संगीत दिवस’ के मौके पर सुप्रभा कला केंद्र कार्यक्रम ‘यादें – उस सुनहरे दौर की’ का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में पुराने जमाने के लोकप्रिय गानों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें नूतन, अनिल, शंकर, किशोरकुमार, आशा, मन्ना डे आदि के गाए हुए गाने शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *