पुलिस गुमशुदा बेटी ढूंढ लाई,नाबालिगों ने किया घर पर ही प्रेम विवाह !

indore

इंदौर। घर से भाग जाने पर पिता ने बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस बेटी को ढूंढ लाई, लेकिन जब पिता घर आया, तो प्रेम विवाह की जिद पर अड़ी नाबालिग ने लड़के के घर पर गुपचुप शादी कर ली। अब पिता सहित सात लोगों पर पॉक्सो एक्ट और किडनैपिंग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मामला ऐसे हुआ खुलासा

पिता के पास बेटे ने कहा, ‘यह युवक मेरे साथ पढ़ता है और बेटी का प्रेम प्रसंग चल रहा है।’ इसके बाद मां ने लड़की की ममता को ध्यान में रखते हुए कहा कि वह सही कदम उठाए और परिवार की इज्जत बचाए। मां ने पति को यह बात बताई और फिर सभी ने मिलकर 18 वर्षीय बेटी की प्रेमिका को बुलाया। इसके बाद घर पर ही शादी करा दी।

लेन-देन का हुआ खुलासा

मां की शिकायत के बाद बेटी ने मुझसे 30हजार और कहा कि उसके माता-पिता ने समझौते पर दो लाख रुपए देकर विवाह कर दिया। मेरी मेरी ये बातें और बातें रिकॉर्ड की जा रही हैं। जांच के दौरान शादी करने वाले लड़के की माता-पिता और उसके रिश्तेदार पर भी पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने खुलासा किया है कि इस संबंध में साक्ष्य जुटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

बच्चों की जिद आ रही आड़े

दोनों नाबालिगों के मिलने और नगर के एक घर में विवाह के पश्चात परिवारों के बीच चल रही ये प्रक्रिया के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस और परिवार के सदस्यों का कहना है कि यह मामला संजीदा है। ऐसे में बच्चों की जिद के चलते यह मामला और बढ़ गया है।

इस घटना के बाद पुलिस और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने लोगों से अपील की है कि बच्चों के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और इस प्रकार की घटनाओं से बचने के लिए सही कदम उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *