एक तरफ ब्रिज का निर्माण दूसरी तरफ लेफ्ट टर्न पर सड़क तक कब्जे !

इंदौर, भंवरकुआं चौराहे पर फ्लायओवर का काम तेजी से चल रहा है और आमसभा की समीक्षा रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है, लेकिन चौराहे के लेफ्ट टर्न पर सड़क तक हुए कब्जे अब वाहन चालकों की मुसीबत बन रहे हैं। चौराहे पर बनी चौपाटी और कई कब्जों के कारण दिनभर जाम की नौबत बनती है। कब्जा हटाया जाता है, जिसके लेकर पांच बार नोटिस दिए गए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

भंवरकुआं चौराहे पर पांच बार नोटिस दिए, लेकिन नहीं हटाए सड़क तक हुए कब्जे, वाहन चालकों की फजीहत

भंवरकुआं चौराहे के सौंदर्यीकरण को लेकर निगम ने प्रस्ताव तैयार किया था, लेकिन इसी बीच दायित्वाधिकार ने वहां फ्लायओवर का काम शुरू करवा दिया। इसके चलते निगम ने चौराहे संवारने का मामला लॉजिन कर दिया है। चौराहे संवारने से बाहरी आवासीय के सभी लेफ्ट टर्न के कब्जे हटाए जाने थे।

इसको लेकर पूर्व में नोटिस भी दिए गए थे। पूर्व में वहां भंवरकुआं थाना हाटकर्च लेफ्ट टर्न चौड़ा किया गया था, जिसका असर उस क्षेत्र के यातायात सुगम्ता से चल रहा है, लेकिन भंवरकुआं चौराहे से एप्पल हॉस्पिटल की ओर आने वाले मार्ग पर जगह-जगह खान-पान की दुकानों और कब्जों के कारण वाहन चालक परेशान हैं।

फ्लायओवर का काम चल रहा है, जिसके कारण वहां से ट्रैफिक की स्थिति बिगड़ी है। ऐसे में वहां लेफ्ट टर्न के कब्जों के कारण हालात और बत्तर हो रहे हैं। नगर निगम शहरभर में मुहिम चला रहा है, लेकिन शहर के सबसे बड़े चौराहे पर स्थिति गंभीर है। लेफ्ट टर्न के आसपास के कब्जे 80 से ज्यादा बार निगम की टीमों ने चिन्हित किए हैं, लेकिन हटाने की कार्यवाही अधूरी रही है और इसी कारण यह पूरा फ्लायओवर का काम उलझन में पड़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *