इंदौर – 3 माह में भी विकास नहीं… 240 कॉलोनाइजर्स को नोटिस

इंदौर :- कॉलोनी डेवलप करने की अनुमति लेने के बाद तीन साल से अधिक का समय बीत जाने पर भी कॉलोनाइजर्स ने विकास कार्य पूरे नहीं कराए। मनमानी करने वाले ऐसे 240 कॉलोनाइजर्स को इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) ने नोटिस जारी कर दिए हैं। उन्हें तीन माह के अंदर बुनियादी सुविधाओं का विकास करने का अंतिम अवसर दिया गया है।

नगर निगम के एक सर्वे में पाया गया कि खंडवा, राज, तेजाजी नगर क्षेत्र में ऐसी कई कॉलोनियों का निर्माण हुआ है। इन कॉलोनियों में सड़कें, बिजली, पानी और अन्य बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। इसके कारण रहवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सात दिन का दिया समय

जनसुनवाई सहित अधिकारियों के पास पहुंच रही शिकायतों के आधार पर प्रशासन ने सूची तैयार की। इसमें कॉलोनाइजर्स द्वारा अभी तक विकास कार्य नहीं कराए गए और कॉलोनीवासी परेशान हैं। इन्हें नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब मांगा गया है। यदि कॉलोनाइजर्स समय पर काम पूरा नहीं कराते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आओ लेंगे जवाब

प्रशासन के ऑफिस का जवाब देने के लिए कॉलोनाइजर्स को प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बारे में कॉलोनाइजर्स ने सुझाव दिए हैं और प्राथमिकता के आधार पर मुद्दों को हल करने की बात कही है। नगर निगम और प्रशासन का मानना है कि यह कार्यवाही आवश्यक है ताकि शहर का समुचित विकास हो सके और नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं मिल सकें।

इस नोटिस के बाद अब कॉलोनाइजर्स को तेजी से काम करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि वे समय सीमा के भीतर विकास कार्य पूरा करें, अन्यथा उन्हें सख्त परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *