इंदौर से शुरू होगा कांग्रेस का पायलट प्रोजेक्ट !

इंदौर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के निर्देश पर इंदौर में कांग्रेस का पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया जाएगा। इस योजना के तहत गुजरात के कांग्रेस नेता निमिष शाह इंदौर संभालेंगे। खंडवा के पूर्व विधायक रवि जोशी को दो विधानसभा क्षेत्रों का जिम्मा सौंपा गया है। अवनीश भार्गव शहरी क्षेत्र और गजेंद्र सिसोदिया ग्रामीण क्षेत्र के प्रभारी बनाए गए हैं। 85 नेताओं को 85 वार्डों में परफॉर्मेंस के आधार पर नई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

इंदौर के हर वार्ड में एक नेता को खोजेंगे… कांग्रेस की जिम्मेदारी सौंपेंगे

इंदौर शहर के 85 वार्डों का जिम्मा 85 नेताओं को दिया जाएगा। इन नेताओं द्वारा हर वार्ड के स्तर पर कांग्रेस की स्थिति को मजबूत करने के लिए काम किया जाएगा।

बैठकें आयोजित होंगी

इस परियोजना के तहत नेताओं को निर्देश दिया गया है कि वे हेल्थ क्लब, पार्टी ऑफिस या कार्यकर्ता के घर पर बैठकों का आयोजन करेंगे। इसमें हर बूथ के कार्यकर्ता से मुलाकात कर समस्याओं को समझा जाएगा। इसके बाद इन समस्याओं को सुलझाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे।

पहले भी इंदौर में तैनात किए गए थे शाह

इंदौर में ऑडिटर कम ऑब्जर्वर के रूप में तैनात किए गए निमिष शाह पहले भी इंदौर में काम कर चुके हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव के समय भी उन्हें इसी तरह की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उनके नेतृत्व में पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया था और कई कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया था।

योजना का उद्देश्य

कांग्रेस का उद्देश्य है कि इंदौर में पार्टी की स्थिति को मजबूत किया जाए। इसके लिए अलग-अलग क्षेत्रों में जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इन नेताओं के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच संवाद को बढ़ाया जाएगा और कांग्रेस की स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

टंडन बोले – खाली बैठे हैं, 3 घंटे सभी खेलते हैं, हमारा जहाँ उपयोग करना है कर लो

टंडन ने कहा कि इंदौर में कुछ कार्यकर्ता खाली बैठे हैं और वे अपनी ऊर्जा को सही दिशा में नहीं लगा रहे हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि इन कार्यकर्ताओं का सही उपयोग किया जाए। इसके लिए उन्हें उचित जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

इस प्रकार, कांग्रेस के इस पायलट प्रोजेक्ट के माध्यम से इंदौर में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *