इंदौर के जनप्रतिनिधियों और संगठनों के साथ पहली बैठक में,संघ के नए प्रांत प्रचारक ने दिए पांच सूत्र !

indore news

इंदौर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मालवा प्रांत के नए प्रचारक रामप्रसाद और विभाग प्रचारक अजय पाटीदार ने आज शहर के सभी जनप्रतिनिधियों और आनुषांगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में प्रांत प्रचारक ने पांच सूत्र दिए और कहा कि इन्हें अपने परिवार और जीवन में उतारने का कार्य करें।

अगले साल संघ का शताब्दी वर्ष

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अगले साल अपने शताब्दी वर्ष में मनाएगा। इसके मद्देनजर स्वयंसेवकों को संघ के आदर्शों और सिद्धांतों को साकार करना है। 27 सितंबर 1925 को स्थापित संघ की यात्रा 100 वर्ष की होने जा रही है। संगठन मानता है कि इस अवसर पर स्वावलंबन, स्वास्थ्य, स्वच्छता, परिवार और अन्य कार्यों में हमें अनुकरणीय कार्य करना होगा।

अपना सारा वक्त एकत्र करने की जरूरत नहीं

प्रांत प्रचारक रामप्रसाद ने कहा कि हमारा सारा समय एकत्र करना नहीं होना चाहिए। समाज में लोगों के बीच जाकर संपर्क करना और उनकी समस्याओं को जानना भी हमारी जिम्मेदारी है। हमें अपने कार्यक्रमों और बैठकों में इसे प्राथमिकता देनी चाहिए।

घर में न करें राजनीति और क्रिकेट की बातें

रामप्रसाद ने कहा कि परिवार के अंदर राजनीति और क्रिकेट की बातें न करें। बच्चों को देशभक्ति और संस्कार सिखाएं। घर में परिवार के सभी सदस्य एक साथ भोजन करें और छोटी-छोटी खुशियों का आनंद लें। उन्होंने कहा कि संघ का कार्य व्यक्ति निर्माण का कार्य है और यह परिवार से ही शुरू होता है।

कल हुई परिचय बैठक में जनप्रतिनिधियों में से उपस्थित विधायक, विधानसभा अध्यक्ष, महापौर, और विभिन्न क्षेत्र के प्रमुख सदस्य उपस्थित रहे। सभी ने नए प्रांत प्रचारक का स्वागत किया और उनके दिशा-निर्देशों का पालन करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *